NEET UG 2024 Results Declared: रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, किसी को नहीं मिले 700 से अधिक नंबर

0
86

एनटीए ने नीट यूजी 2024 परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट शनिवार 20 जुलाई को जारी कर दिया है. खास बात यह है कि विवादित सेंटरों के किसी भी छात्र को रिवाइज्ड में 700 नंबर नहीं मिले हैं. जबकि पिछली बार जारी हुए रिजल्ट में इन्हीं सेंटरों के छात्रों को 720 अंक मिले थे. नीट यूजी परीक्षा में विवाद 67 छात्रों के टॉप करने को लेकर शुरू हुआ था.

नीट यूजी रिवाइज्ड रिजल्ट में टॉपर छह छात्रों ने नीट परीक्षा हरियाणा के झज्जर के हरदयाल पब्लिक स्कूल में दी थी. इसी सेंटर से दो छात्र ऐसे भी हैं जिन्हें 718 और 719 नंबर मिले थे. वहीं रिवाइज्ड रिजल्ट में इस सेंटर के 494 छात्रों का रिजल्ट जारी हुआ है उसमें से 500 से ऊपर 33 छात्र हैं वहीं 600 से ऊपर आठ बच्चे हैं. ऐसा ही हाल झारखंड का रहा. यहां के ओएसिस स्कूल के 22 छात्रों को 600 से ज्यादा नंबर है किसी को भी 700 से ऊपर नंबर नहीं मिल सके. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर इससे पहले जारी हुए रिजल्ट में टॉपर्स कैसे बन गए थे.

विवादों में झज्जर और गोधरा के परीक्षा केंद्र

हरियाणा का झज्जर और गुजरात का गोधरा परीक्षा केंद्र इस मामले को लेकर विवादों में रहा है. झज्जर केंद्र से 6 छात्रों ने परीक्षा में 720 नंबर प्राप्त किए थे, जिसकी वजह से यह सेंटर विवादों में आ गया था. वहीं गोधरा के एक परीक्षा केंद्र से 5 राज्यों के छात्रों ने परीक्षा दी थी. इन दोनों की केंद्रों पर परीक्षा में गड़बड़ी होने के आरोप लगे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here