Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeमनोरंजनKalki 2898 AD TRENDING IN X: ‘कल्कि’ पर हुई पैसों की छप्परफाड़...

Kalki 2898 AD TRENDING IN X: ‘कल्कि’ पर हुई पैसों की छप्परफाड़ बारिश, साइंस-फिक्शन के संसार में मायथोलॉजी का एंगल, पहले दिन ही बना लिया ये रिकॉर्ड

प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की कल्कि 2898 एडी रिलीज हो गई है. फिल्म को साउथ के जाने-माने डायरेक्टर नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया है. कल्कि की कहानी ऐसे दौर की है जब दुनिया पूरी तरह से उलट-पलट गई है. जरूरत है तो एक उम्मीद की और ये उम्मीद आती है दीपिका पादुकोण के ज़रिये और यह एक प्रोजेक्ट (project)का हिस्सा है.

डायरेक्टर(director) ने पूरी कोशिश की है दर्शकों को ऐसी दुनिया दिखा सकें जो भारतीय सिनेमा में कम ही देखने को मिली है. लेकिन यहीं पेंच फंस जाता है. ये दुनिया हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई फिल्मों से प्रेरित लगती है. यह दुनिया उधार की नजर आती है और यह उधार लिया गया है, पद्मावत से, मैड मैक्स से, ट्रांसफॉर्मर्स से, अवेंजर्स से, अवतार से और ऐसी ही कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से इस तरह. फिल्म का सेकंड हाफ ही दमदार है जिसमें कुछ देखने को मिलता है, वर्ना डायरेक्टर पूरी तरह से कल्कि 2 के लिए माहौल बनाते नजर आते हैं. फिल्म खत्म होने पर दिमाग में यही बात आती है कि ये तो अमिताभ बच्चन की फिल्म है.

एक्शन है, जोरदार वीएफएक्स हैं, पौराणिक पात्र हैं, पौराणिक घटनाएं

कल्कि 2898 एडी के वर्डिक्ट की बात करें तो इसमें एक्शन है, जोरदार वीएफएक्स हैं, पौराणिक पात्र हैं, पौराणिक घटनाएं हैं, लेकिन इसके साथ ही कमजोर कहानी है. मिसफिट प्रभास हैं. कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का कॉकटेल है. अगर आप प्रभास के फैन्स हैं तो आपको गुस्सा आ सकता है, अगर अमिताभ बच्चन के फैन(fains) हैं तो जमकर तालियां बजाएंगे. कुल मिलाकर जिन्हें एक्शन, टेक्नोलॉजी और बड़े स्टार्स को देखना पसंद है वह इस फिल्म को एक बार जरूर देख सकते हैं, बाकी नाराज हो सकते हैं.

बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन भारत में 115 करोड़ रुपए का अनुमानित कलेक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक,(as per reports) ‘कल्कि 2898 एडी’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन भारत में 115 करोड़ रुपए का अनुमानित कलेक्शन किया है. वहीं, दुनियाभर में 65 करोड़ रुपए कमाए हैं. इस तरह प्रभास की फिल्म ने 180 करोड़ रुपए का कलेक्शन ओपनिंग डे पर करके रिकॉर्ड बना लिया है.कल्कि 2898 एडी ने इतने बड़े कलेक्शन के साथ ‘केजीएफ 2’ (159 करोड़ रुपए), ‘सालार’ (158 करोड़ रुपए), ‘लियो’ (142.75 करोड़ रुपए), ‘साहू’ (130 करोड़ रुपए) और ‘जवान’ (129 करोड़ रुपए) के वर्ल्डवाइड ओपनिंग रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. ‘आरआरआर’ अभी भी 223 करोड़ रुपए की कमाई के साथ सबसे ज़्यादा ओपनिंग करने वाली भारतीय फिल्म बनी हुई है, इसके बाद ‘बाहुबली 2’ है जिसने अपने पहले दिन 217 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments