Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशBeggars Free Campaign : भिखारी मुक्त होगा भोपाल, जिला कलेक्टर के निर्देशन...

Beggars Free Campaign : भिखारी मुक्त होगा भोपाल, जिला कलेक्टर के निर्देशन में टीम गठित, भिखारियों की आजीविका और पुर्नवास के लिए योजना तैयार

Beggars Free Campaign : नमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट भिक्षावृत्ति मुक्त भारत को अमलीजामा पहनाने के लिए भोपाल जिला प्रशासन ने राजधानी भोपाल को भिक्षावृत्ति मुक्त बनाने के लिए कमर कस लिया है और इंदौर की तर्ज पर भोपाल को भी भिखारी मुक्त बनाने के लिए एक टीम का गठन किया है, जो भोपाल में मौजूद भिखारियों की प्रोफाइल तैयार करेगी.

कलेक्टर के निर्देशन में भोपाल में भिक्षा मुक्ति अभियान के लिए टीम गठित

रिपोर्ट के मुताबिक जिला कलेक्टर के निर्देशन में गठित टीम भोपाल शहर के सबसे अधिक भिखारियों की संख्या वाली बस्ती गांधी नगर की प्रोफाइल तैयार करेंगे और पुनर्वास और उनकी आजीविका की रूपरेखा तैयार करेंगे. जिला प्रशासन  सबसे पहले चौक-चौराहों पर मौजूद भिखारियों को मुक्त करने की योजना तैयार की है. 8 एसडीएम, तहसीलदार और सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी मैदान में उतरेंगे .

भोपाल शहर के गोविंदपुरा संभाग में चिन्हित हैं सर्वाधिक भिखारीगौरतलब है भोपाल शहर से सबसे अधिक भिखारियों की संख्या गोविंदपुरा संभाग में चिन्हित हैं. वहीं, गांधी नगर बस्ती में भिक्षा मांगकर आजीविका चलाने वालों की सर्वाधिक संख्या हैं. टीम में शामिल सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी भिखारियों की आजीविका और पुर्नवास के लिए योजना तैयार करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments