Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशCRIME NEWS: रेत माफियाओं की बढ़ रही गुंडागर्दी, अफसरों पर ही कर...

CRIME NEWS: रेत माफियाओं की बढ़ रही गुंडागर्दी, अफसरों पर ही कर दिया हमला, देखें वीडियो

ग्वालियर में रेत माफिया ने खनिज विभाग के अफसरों को डंपर से कुचलकर मारने की कोशिश की। लोहे की रॉड से अधिकारियों को मारने दौड़े। फिर गोली मारने की धमकी देकर सड़क पर ही रेत पलट दी और डंपर लेकर भाग निकले।

घटना बुधवार सुबह मुरार इलाके की है। खनिज विभाग की तरफ से थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस का कहना है कि डंपर पर लिखा रजिस्ट्रेशन नंबर फर्जी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सहायक खनिज अधिकारी राजेश कुमार गंगेले ने बताया कि हमारी टीम मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात रेत का अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निकली थी। बिजौली रोड पर चेकिंग के दौरान बुधवार सुबह एक डंपर आता दिखाई दिया। इसका रजिस्ट्रेशन नंबर MP07 ZQ 7931 था। डंपर में करीब 30 घन मीटर रेत भरी थी।

जहां डंपर रोका, वहां माफिया के लोग पहले से मौजूद थे

राजेश गंगेले ने बताया कि हमने डंपर को रोकने की कोशिश की, तो ड्राइवर ने कट मारा। वह हमारी टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश करता हुआ भागा। हमने पीछा किया तो ड्राइवर ने डंपर बड़ागांव हाईवे पुल के पास रोक लिया। यहां पर ड्राइवर और डंपर का मालिक कान्हा पुत्र गोविंद सिंह यादव गाड़ी से नीचे उतर आए। वहां उनके कुछ और साथी पहले से मौजूद थे। सभी लोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। कान्हा ने डंपर से रॉड निकालकर टीम पर हमला किया। रायफल दिखाकर गोली मारने की धमकी दी।

फर्जी नंबर प्लेट पर चला रहे थे डंपर

सीएसपी मुरार राजीव जंगले ने बताया कि आरटीओ की वेबसाइट पर डंपर का रजिस्ट्रेशन नंबर डाला तो वह फर्जी निकला। चेसिस और इंजन नंबर के आधार पर पता लगा कि डंपर का नंबर MP07 ZQ 7931 न होकर RJ32 GC 7268 है।

आरोपी रॉयल्टी बचाने के लिए नंबर प्लेट बदलकर डंपर चला रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा, धोखाधड़ी और हमले की कोशिश की एफआईआर दर्ज की है। जंगले ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments