Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeदेश-विदेशजम्मू-कश्मीर में बस खाई में गिरने से एटा का लाल हुआ शहीद,...

जम्मू-कश्मीर में बस खाई में गिरने से एटा का लाल हुआ शहीद, पूरे इलाके में शोक की लहर

जम्मू-कश्मीर शुक्रवार को एक दुखद हादसे में, जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाके में सेना की एक बस खाई में गिर गई, जिसमें कई जवान घायल हो गए और उत्तर प्रदेश के एटा जिले का लाल भी इसी हादसे में शहीद हो गया।यह हादसा उस समय हुआ जब सेना की बस दुर्गम पहाड़ियों के बीच से गुजर रही थी और अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।

हादसे का विवरण

कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के वाटरहाल इलाके में चुनाव ड्यूटी में लगी एक बस खाई में गिर गई, जिसमें बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए. यह हादसा तब हुआ, जब 36 बीएसएफ (BSF) जवानों को लेकर जा रही एक बस चट्टान से फिसल गई. बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और वाटरहाल जिले के पास ब्रेल गांव में नाले में गिर गई. दुर्घटना के तुरंत बाद, राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया, जिसमें कई जवानों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एटा जिले के जवान को बचाया नहीं जा सका।

एटा के लिए दुखद घड़ी

शहीद जवान की पहचान एटा जिले के थाना मलावन क्षेत्र के गांव अयार निवासी सुख़वाशी लाल पुत्र श्री गोकुल प्रसाद उम्र करीब 45 बर्ष के रूप में की गई है। शहीद जवान BSF में 1997 में फिरोजपुर पंजाब में भर्ती हुए थे।जैसे ही शहादत की खबर जवान के गांव पहुंची, पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। परिवार के लोग और गांववासी शहीद की वीरता पर गर्व कर रहे हैं, लेकिन साथ ही उनके निधन से गहरे सदमे में हैं।

राष्ट्र की सेवा में शहादत

शहीद जवान अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चे जिनमें दो लड़के व एक लड़की को छोड़ गए हैं। जवान का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। शहीद की इस महान शहादत पर देश उन्हें हमेशा याद रखेगा। सेना के अधिकारी और जिला प्रशासन ने शहीद के परिवार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है और शहीद के परिवार को सांत्वना दी है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि सरकार शहीद के परिवार की हरसंभव सहायता करेगी और उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जायेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments