Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeदेश-विदेशIND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal 2 : आज इंग्लैंड से...

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal 2 : आज इंग्लैंड से बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, इन धुरंधरों के बीच होगी जंग


IND vs ENG  T20 World Cup 2024 Semifinal 2 : टी20 वर्ल्ड को 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 27 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच शाम 8 बजे खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट का बेहद ही अहम मैच है क्योंकि भारत को पिछले टी20 वर्ल्ड कप के हार का बदला लेना है और फाइनल में जगह बनानी है। वहीं, दूसरी तरफ मौजूद चैंपियन इंग्लैंड भी आसानी से नहीं हार मानने वाली है। इसलिए सेमीफाइनल में इन धुरंधर खिलाड़ियों के बीच एक कड़ी जंग की उम्मीद की जा रही है.

रोहित-विराट vs आर्चर-वुड
रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मुकाबले में पावरप्ले में ही मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को कूटकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया था. उन्होंने केवल 41 गेंद में 92 रन बना दिए थे. वहीं विराट कोहली को तो बड़े मैच का किंग कहा जाता है. हालांकि, अभी तक वो फ्लॉप रहे हैं लेकिन इस करो या मरो मैच में उनसे प्रदर्शन की उम्मीद है. दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड जैसे दो सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों ने एंट्री की है. दोनों ही अपनी पेस के लिए मशहूर हैं और भारतीय ओपनिंग जोड़ी के लिए एक बड़ा चैलेंज बन सकते हैं.

सूर्या-शिवम दुबे vs राशिद-मोईन अली
सूर्यकुमार यादव स्पिन को बहुत अच्छा खेलते हैं. अफगानिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने धुआंधार पारी खेली थी. वहीं शिवम दुबे स्पिनर्स की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने के लिए मशहूर हैं, लेकिन इन दोनों का सामना इस बार इंग्लैंड के सफल गेंदबाज राशिद खान से होगा. राशिद खान बीच के ओवर्स में विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं. वहीं मोईन अली भी एक चैलेंज बन सकते हैं. ऐसे में मिडिल ओवर्स में इन चारों के बीच एक कड़ी जंग देखने को मिलेगी.

बटलर-सॉल्ट vs बुमराह-अर्शदीप
इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स फिल सॉल्ट और कप्तान जॉस बटलर ने अपने बल्ले से कोहराम मचाया हुआ है. दोनों खिलाड़ी गेंदबाजों के लिए काल बने हुए हैं. बटलर 159 की स्ट्राइक रेट से 191 रन बना चुके हैं. इस बार उनका सामना इन फॉर्म जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह से होने वाला है. अर्शदीप सिंह इस वर्ल्ड कप 15 विकेट चटका चुके हैं, वहीं बुमराह ने अपनी सटीक गेंदबाजी से बल्लेबाजों लगाम लगा रखा है. उन्होंने 3.4 की इकॉनमी रन दिए हैं.

बेयरस्टो-ब्रूक vs कुलदीप-अक्षर
IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal 2: 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कुलदीप यादव नहीं थे, जो मिडिल ओवर्स में पार्टनरशिप तोड़ने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इसका नमूना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दिखाया था. वहीं अक्षर पटेल कसी हुई गेंदबाजी करके मैच को पलट दिया था. इन दोनों गेंदबाजों को अब इंग्लैंड के लिए मिडिल ओवर्स में अटैक करने वाले जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक का सामना करना होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments