Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeछत्तीसगढ़SASURAL VIVAD : बहू को पटक-पटककर पीटा, सबूत दिखाने के बाद भी...

SASURAL VIVAD : बहू को पटक-पटककर पीटा, सबूत दिखाने के बाद भी नहीं सुन रही पुलिस, दर्ज कर दिया काउंटर FIR

SASURAL VIVAD : दुर्ग। ज़िले में एक बेचारी महिला को ससुराल में चार-पांच लोगों ने मिलकर बाल खींच कर जमीन में पटकर मारा। महिला थाने पहुंची तो शिकायत नहीं सुनी गई। एविडेंस मांगा, जब महिला ने उसका वीडियो दे दिया, तो पुलिस ने काउंटर एफआईआर दर्ज कर दिया।

आखिर क्या हो पूरा मामला

 दरअसल मामला दुर्ग जिले के नेवई थाना अंतर्गत रिसाली क्षेत्र का है। यहां आजाद मार्केट रिसाली में रहने वाली कमरुन निशा खान ने अपने ससुराल वालों पर मारपीट कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। निशा ने बताया कि वो बीएमएस डॉक्टर है और श्रीशंकराचार्य अस्पताल में जॉब करती है। उसने नेवई थाने में अपने ससुराल वालों के खिलाफ कई बार शिकायत की, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं की गई।
            31 अगस्त 2024 को निशा को उसके जेठ, देवर, सास और देवरानी ने मिलकर बुरी तरह पीटा। इस मारपीट का किसी ने वीडियो बना लिया, जिसे निशा सबूत के रूप में रखे हुए हैं। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि दो तीन पुरुष और दो तीन महिलाएं मिलकर एक महिला को बुरी तरह मार रहे हैं। वो लोग निशा के बाल पकड़कर दीवार में गिरा दिए। जमीन में पटक दिए और उसे इतनी बेरहमी से पीट रहे हैं कि निशा बचाव बचाव चिल्ला रही है, लेकिन कोई सामने नहीं आया। निशा नेवई थाने पहुंची पुलिस ने जाहिदा खान, मोहर्रम और सागीर खाने के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन उनकी शिकायत पर निशा को भी आरोपी बना डाला।

SASURAL VIVAD : निशा का क्या कहना है

निशा का कहना है कि वो घटना से पहले भी कई बार थाने जाकर प्रताड़ना की शिकायत दे चुकी है, लेकिन थाने में बैठे जांच अधिकारी ने उनकी शिकायत नहीं सुनी। अगर वो सुनते तो उसके साथ मारपीट की घटना नहीं होती। जब उसने एफआईआर दर्ज कराई तो पुलिस वालों ने ससुराल वालों का बचाव करते हुए दोनों पक्षों से काउंटर एफआईआर दर्ज कर दिया। निशा का कहना है कि एक महिला को 5-6 लोग मार रहे हैं तो भला वो उन्हें कैसे उन्हें मार पाएगी।


एसपी के पास भी की गई शिकायत


निशा का कहना है कि काउंटर एफआईआर दर्ज करने के बाद वो एसपी जितेंद्र शुक्ला के पास शिकायत लेकर पहुंची थी। एसपी ने उनकी बातों को सुना और इसके बाद टीआई को डांटा भी की महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने की जगह काउंटर एफआईआर क्यों दर्ज किया गया। इसके बाद भी नेवई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टा उसके ऊपर समझौते के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

SASURAL VIVAD : जेठ और देवर पर आरोप

निशा के पति वजीर खान दिव्यांगता हो गए हैं। 23 जून को भी निशा ने एक शिकायत नेवई थाने में की थी। उसमें उसने आरोप लगाया था कि उसके जेठ और देवर संपत्ति को लेकर उसे झगड़ा करते हैं। इसके साथ ही उसने एक और शिकायत की थी, जिसमें उसने जेठ के ऊपर उसके साथ बलात्कार का प्रयास और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया था। पुलिस इसे संपत्ति विवाद बता रही है। नेवई थाना प्रभारी आनंद शुक्ला का कहना है कि कमरुन निशा के खिलाफ उसकी 65 साल की बुजुर्ग सास ने शिकायत की है। पुलिस का काम एफआईआर दर्ज करना है। उन्होंने दोनों की शिकायत दर्ज की है। कमरुन ने जो विडीयो एविडेंस के रूप में दिया है वो कोर्ट में पेश किया गया है। अब रही बात सच क्या है और सजा क्या होनी चाहिए ये तय करना कोर्ट का काम है। अगर कमरुन सही है तो न्यायालय से उसे न्याय जरूर मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments