Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeदेश-विदेशBREAKING NEWS: दिल्ली शराब घोटाला केस में बड़ा एक्शन, CBI ने अरविंद...

BREAKING NEWS: दिल्ली शराब घोटाला केस में बड़ा एक्शन, CBI ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (delhi chief minister Arvind kejriwal)पर ईडी के बाद अब सीबीआई (CBI)का शिकंजा कसता जा रहा है. अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने अदालत की इजाजत के बाद गिरफ्तार कर लिया है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को पूछताछ की इजाजत दे दी है।

अरविंद केजरीवाल (ARVIND KEJRIWAL)को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई पर एक नजर
-कोर्ट की इजाजत के बाद CBI ने पहले कोर्ट रूम में ही अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की, फिर औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया.
-कोर्ट की मंजूरी के बाद CBI ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया.
-राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को अदालत कक्ष में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ/पूछताछ करने की अनुमति दी और उनसे उनकी गिरफ्तारी के लिए उनके पास मौजूद सामग्री को रिकॉर्ड पर रखने को कहा.
-अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की प्रक्रिया कोर्ट में की जा रही है. थोड़ी देर में केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेगी सीबीआई
-सीबीआई को अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की इजाजत मिल गई है.
-सीबीआई ने अदालत से कहा: हमें अरविंद केजरीवाल को हिरासत में ले जाकर पूछताछ करने की इजाजत दी जाए. गिरफ्तारी के आधार इसके बाद तैयार करेंगे.
-अरविंद केजरीवाल के वकील ने CBI हिरासत का विरोध करते हुए कहा कि मांगे गए दस्तावेज एजेंसी उन्हें उपलब्ध करा दे और मामले की सुनवाई कल की जाए तो इसमें कोई आसमान नहीं गिर पड़ेगा.
-अरविंद केजरीवाल के वकील: अदालत को केजरीवाल की गिरफ्तारी की अनुमति नहीं देनी चाहिए. इस केस में कोई मेरिट नहीं है.
-सीबीआई के वकील ने अदालत को साफ किया कि उसने अभी तक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया है. सीबीआई ने कहा कि अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में थे. इसलिए हमने केजरीवाल को अब तक गिरफ्तार नहीं किया था.
-राउज एवेन्यू कोर्ट से सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल की पूछताछ के लिए हिरासत की मांग गई। 
-सीबीआई के वकील: सीबीआई के लिए कोई बाध्यता नहीं कि वो पूछताछ से पहले केजरीवाल के वकीलों को सूचित करे. हमने कोर्ट से इसकी अनुमति ली थी।
-सीबीआई के वकील: अरविंद केजरीवाल के वकील के आरोप गलत हैं. खुद आम आदमी पार्टी ने पॉलिसी डॉक्यूमेंट तैयार किए, वही नीति इन्होंने लागू की. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि हर बार जांच एजेंसी पर आरोप लगाया जाता है, और इस परीक्षा को हम पार करते है।

– अरविंद केजरीवाल की ओर से वकील ने अर्जी दायर कर मांग की है कि CBI की पूछताछ की मांग वाली अर्जी और इसको लेकर कोर्ट के आदेश की कॉपी उन्हें उपलब्ध कराई जाए।
– अरविंद केजरीवाल की ओर से वकील विक्रम चौधरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए।
-अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि हमें मीडिया से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में पता चला. हम मांग करते हैं कि सीबीआई द्वारा दाखिल रिमांड अर्जी की कॉपी हमें भी दी जाए।
-अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. सीबीआई रिमांड की मांग करेगी. अब अदालत में सुनवाई शुरू हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments