Sunday, July 14, 2024
Google search engine
Homeदेश-विदेशठगों का नया पैतरा, अब बीएसएनल के नाम पर कर रहे हैं...

ठगों का नया पैतरा, अब बीएसएनल के नाम पर कर रहे हैं लोगों से फ्रॉड, जाने कैसे….

ठग व जालसाज नए-नए पैतरे आजमाते हैं और लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने का प्रयास करते हैं। ठगी करने का तरीका भी ऐसा चुनते है। जिससे अच्छे खासे पढ़े लिखे लोग भी उनके झांसे में आ जाते हैं। अभी ठगों ने बीएसएनएल के नाम पर ठगना शुरू कर दिया है। कॉल कर बीएसएनएल नंबर में केवाइसी अपडेट कराने के लिए कहते हैं इतना ही नहीं ये एक फर्जी नोटिस भी भेज रहे हैं। इसके बाद लोगों को ठग रहे हैं।

बता दे, ठगों का गैंग सक्रिय होकर न सिर्फ प्रदेश में बल्कि पूरे देश में काम कर रहा है। नए-नए तरीके से ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। अभी ठगों ने भारतीय संचार निगम लिमिडेट का सहारा लेकर फर्जी नोटिस तैयार कर लोगों को भेज रहे हैं और ठगी कर रहे हैं।

से कई मामले राजधानी रायपुर, भिलाई के अलावा बिलासपुर व अन्य जिलों में भी सामने आ रहे हैं।

कह रहे सिम हो जाएगी ब्लॉक
ठगों ने बीएसएनएल के नाम पर फर्जी नोटिस जारी कर रहे हैं। नोटिस में लिखा है कि यदि केवाइसी अपडेट नहीं कराई तो आपकी सिम 24 घंटे में ब्लॉक हो जाएगी। इस बात को सच मानकर कई लोग उनके झांसे में आ रहे हैं। वहीं जिनके पास इस तरह के कॉल नहीं आए है और आए तो सतर्क हो जाए।

इस तरह से कर रहे हैं ठगी
जालसाज बीएसएनएल का लोगों लगाकर व लेटर हेड में तैयार फर्जी नोटिस को उपभोक्ताओं के नंबर पर भेज रहे हैं। इसमें लिखा है कि आपकी केवाइसी निलंबित हो गई है। 24 घंटे के भीतर सिम ब्लॉक हो जाएगी। इसलिए केवाइसी सत्यापित करने के लिए केवाइर्सी वेरीफिकेशन एक्जीक्टिव राहुल शर्मा से 8778264553 पर संपर्क करें। इसके अलावा उपभोक्ताओं को 912039786, 9275536638, 9422764341, 9448197787 नंबरों से भी कॉल आ रहे हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments