Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeदेश-विदेशअब WhatsApp पर AR फीचर, यूजर्स को कॉलिंग का मजा दोगुना मिलेगा…जानें...

अब WhatsApp पर AR फीचर, यूजर्स को कॉलिंग का मजा दोगुना मिलेगा…जानें क्या होगा खास

टेक कंपनी अपने यूजर्स के लिए लगातार फीचर्स अपडेट कर रही है। इसी क्रम में WhatsApp की ओर से वीडियो कॉलिंग को ज्यादा मजेदार बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। इससे वीडियो कॉलिंग पहले के काफी इंटरैक्टिव और मजेदार हो जाएगा। WhatsApp लगातार नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है, जिससे WhatsApp यूजर्स को वीडियो कॉलिंग और मैजेसिंग में सुविधा हो जाए।

WhatsApp की ओर से ऐसा ही एक नया फीचर लाया जा रहा है, जिससे वीडियो कॉलिंग का मजा दोगुना हो जाएगा। दरअसल वॉट्सऐप की ओर से ऑगमेंटेड रियलिटी यानी AR फीचर लाया जा रहा है। यह अपकमिंग फीचर ऑडियो और वीडियो कॉल को इंटरैक्टिव बनाने में मदद करेगा। WhatsApp का नया AR फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है। जल्द ही इसके बीटा वर्जन को लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद सभी यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन लॉन्च कर दिया जाएगा।

दरअसल, यह एक फिल्टर फीचर होगा। अगर आपने Snapchat का यूज किया है, तो आपके लिए AR फिल्टर को समझना आसान हो जाएगा। इस फीचर में यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने चेहरे पर किसी एक्टर या एक्ट्रेस का फेस लगा पाएंगे। साथ ही तमाम अन्य तरह के फिल्टर दिए जाएंगे। इस फीचर में फ्यूचर अपडेट भी दिया जाएगा।

WhatsApp यूजर्स को तीन कैटेगरी के फीचर्स दिए जा सकते हैं। WhatsApp पर वीडियो कॉलिंग के दौरान बैकग्राउंड को बदलने का ऑप्शन दिया जाएगा। इसमें यूजर्स रियल बैकग्राउड को हटाकर कस्टमाइज बैकग्राउंड लगा पाएंगे। WhatsApp वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर्स को अलग-अलग कस्टमाइज फेस लगाने का ऑप्शन दिया जाएगा। इसके लिए आपको कई तरह के ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

WhatsApp वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर 3D ऑब्जेक्ट को लगा पाएंगे। मान लीजिए आपको किसी को डराना हैं, तो लाइव वीडियो कॉल के दौरान शेयर या किसी दूसरे जानवर का 3D वीडियो लगा पाएंगे। इस तरह के फीचर से वॉटसऐप की सीधी टक्कर उन ऐप्स से मानी जाएगी, जो AR बेस्ड वीडियो कॉलिंग को सपोर्ट करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments